2047 Ka Bharat Kaisa Hoga Nibandh Hindi PDF Free Download

34 View
File Size: 1.07 MiB
Download Now
By: pdfseva
Up Like: 7
File Info

2047 Ka Bharat Kaisa Hoga Nibandh Hindi PDf, 2047 का भारत कैसा होगा निबंध हिंदी, 2047 में मेरे सपनो का भारत कैसा होगा पर निबंध, My vision for India in 2047 Essay in Hindi, 2047 ka bharat kaisa hoga essay in hindi pdf patra Likhan

2047 में मेरे सपनो का भारत कैसा होगा पर निबंध

हमारा देश भारत 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था। हमारी आजादी को 75 साल पूरे होने वाले हैं। 2047 तक, भारत अपनी स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष का जश्न मनाएगा। 2047 में हमारा देश वही होगा जो हम से आज बनाएंगे।

2047 में, मेरी कल्पना है कि भारत को भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी, कुपोषण, निरक्षरता और अन्य सामाजिक बुराइयों को दूर करना चाहिए। और भारत को एक ऐसा देश होना चाहिए जहां सभी के लिए समानता की स्वतंत्रता हो।

2047 में, मेरे सपने का भारत जहां महिलाएं सुरक्षित हैं, शिक्षित हैं, और सड़क पर स्वतंत्र रूप से चलती हैं। और सभी को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती हैं, चाहे वह अमीर हो या गरीब।

मेरे सपने का भारत जहां महिलाएं शिक्षित हो। 2047 में भारत के लिए मेरा दृष्टिकोण महिलाओं को अधिक शक्तिशाली और सशक्त बनाना है और हमें महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए और सभी को समानता की स्वतंत्रता एवं अधिकार प्रदान करनी चाहिए।

गरीब बच्चों को शिक्षा मिलनी चाहिए। अमीर और गरीब के बीच कोई अंतर नहीं होना चाहिए। जाति, रंग, लिंग और आर्थिक स्थिति का कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। हर जगह शांति हो, सद्भाव हो, यही 2047 में भारत के लिए मेरा विजन है।

भारत को धर्मनिरपेक्ष, शांति, समृद्धि और सच्चाई की भूमि बना रहना चाहिए। हमारा देश धर्मनिरपेक्ष बना रहना चाहिए जहां सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार किया जाता है। भारतीय कृषि की समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए।

PDF File Categories

More Related PDF Files